A Secret Weapon For आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



महीने के आखिरी दिन पेट्रोल-डीजल पर म‍िली खुशखबरी! जान‍िए क्‍या रहा आज का ताजा रेट

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

बेला पन्ना यह पेय गर्मियों के लिए एकदम सही है क्योंकि इसमें औषधीय और ठंडक दोनों गुण होते हैं। बेला पन्ना भी एक पारंपरिक पेय है, जिसे भगवान जगन्नाथ को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है। इसे बनाने के लिए बील के जूस को कदूकस किए हुए नारियल, छेना और काली मिर्च के साथ मिलाया जाता है। यह पेय अपच और गैस्ट्रिक जैसी समस्याओं को ठीक करने में मदद कर सकता है।

आम के साथ आपको गलती से भी नींबू और संतरे जैसे खट्टे फल नहीं खाने चाहिए, इससे आपके शरीर का पीएच बैलेंस बिगड़ सकता है जो कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

सब्जी बनाकर खाते थे लेकिन असल में ये हैं फल, नाम जानकर होगी हैरानी

क्या है नाश्ता, लंच और डिनर करने का सही टाइम? फॉलो करेंगे ये प्लान तो कभी नहीं होगी मोटापे की शिकायत

These cookies are needed for the website to function and can't be switched off inside our units. They are usually only set in response to actions made by you which volume to some request for companies, for example location your privateness Choices, logging in or filling in kinds.

वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

हेल्दी बॉडी के लिए केवल हेल्दी खाना खाने की ही जरूरत नहीं होती है, इसके लिए आपको उस खाने को सही समय पर खाना भी बेहद जरूरी है। कई बार लोगों को शिकायत होती है वे हर रोज नाश्ता, लंच और डिनर करते हैं और तीनों ही बार केवल हेल्दी आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें खाना ही खाते हैं, बावजूद इसके उनका वजन बढ़ने लगता है या वे एनर्जेटिक फील नहीं कर पाते हैं। इसके पीछे खाने को सही समय पर ना खाना एक बड़ा कारण हो सकता है। अगर आप गलत टाइम पर हेल्दी चीजें खाते हैं, तो शरीर को उसका पूरा फायदा नहीं मिल पाता है। इसी तरह अगर आप सही टाइम पर कभी-कभार थोड़ी अनहेल्दी चीज भी खा लेते हैं, तो भी वो आपकी फिटनेस को खराब नहीं कर पाती हैं। यानी खाने को सही समय पर खाना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे कि नाश्ता, लंच और डिनर का सबसे आइडल टाइम क्या है।

साथ ही आम खाते समय या इसको खाने से पहले या बाद में कुछ देर तक दही का सेवन नहीं करना चाहिए. ये शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है.

मोर के साथ नाचते दिखे आचार्य धीरेंद्र शास्त्री, वायरल वीडियो पर आ रहे ऐसे रिएक्शन

हम में से बहुत से लोग तो आम को आइस क्रीम के साथ लगा कर खाना पसंद करते हैं और अधिकतर यूट्यूब या सोशल मीडिया की रेसिपी से प्रेरित हो कर भी आप आम और आइस क्रीम की अजीबो गरीब रेसिपी देख सकते हैं, लेकिन यह कॉम्बो बिलकुल भी स्वस्थ के लिए सही नहीं होता है। इन दोनों चीजों के तापमान में होने वाला बदलाव आपके पाचन को प्रभावित कर सकता है।

आम खाने के बाद गलती से भी ना खाएं ये चीजें, पड़ जाएंगे लेने के देने

गर्मियों के आते ही आम की डिमांड बढ़ जाती है

Report this wiki page